Signoflam tablet uses in hindi

[सिग्नोफ्लैम टैबलेट] Signoflam tablet uses in hindi । Signoflam tablet ke fayde, side effects in hindi

Signoflam tablet uses in hindi, [सिग्नोफ्लैम टैबलेट] Signoflam tablet ke fayde, Signoflam tablet ke side effects और सिग्नोफ्लैम टैबलेट के फायदे, Signoflam tablet kis kaam aati hai, सिग्नोफ्लैम टैबलेट के उपयोग, सिग्नोफ्लैम टैबलेट के नुकसान आदि सब कुछ जानने के लिए आप ये सिग्नोफ्लैम टैबलेट की ये पोस्ट पूरी पढ़े। इसमें आपको tablet Signoflam के बारे में A to Z सारी जानकारी मिल जायेगी। हम आपको बता दें कि Signoflam tab uses in hindi मासिक धर्म का दर्द होने पर, जोड़ों में दर्द होने पर, मांसपेशियों में सुजन होने पर, ऑस्टीओआर्थराईटीस होने पर, फ्लू होने पर, कमर के दर्द होने पर, स्पोंडिलाईटीस होने पर, मांसपेशियों में सुजन होने पर आदि समस्या में किया जाता हैं। समान्यतः एक शब्द में बताऊँ तो Signoflam tablet का use दर्द और सुजन के लिए किया जाता हैं।

आपने आपकी जिंदगी में कई दवाईयों का सेवन किया होगा। इसलिए आपको पता भी होगा कि, दवाओं के फायदे तो होते ही है, साथ में कई बर कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। ऐसे में हमें बहुत डर लगता हैं। तो मैं आपको बता दूँ कि आपको डरना नहीं है और सीधे अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए और उन्हें स्थिति से अवगत कराना चाहिए। हर दवा की तरह Signoflam tablet से आपकी मुख्य समस्या तो अच्छी हो जायेगी। लेकिन, कई बार side effects of Signoflam tablet भी हो जाते हैं। वे side effects है – अब्डोमिनल पेन, चकते होना, खट्टी डकार आना, भूख की कमी होना, उल्टी होना, दस्त लगना आदि। ऐसे लक्षणों में तर डॉक्टर से संपर्क करें।

Cip zox tablet

Rebagen tablet

nobel spas tablet

Allegra m tablet

Signoflam tablet company name – Signoflam tablet कोनसी कंपनी की दवाई है

Signoflam tablet Lupin Limited कंपनी की दवाई है ।

Signoflam tablet composition (contents) in hindi

Aceclofenac (एसीक्लोफिनेक)
Paracetamol (पेरासिटामोल)
Serratiopeptidase (सेर्रासीओपेप्टिडेज)

ये तीनों Signoflam tablet composition (contents) हैं ।

Signoflam tablet uses in hindi – सिग्नोफ्लैम टैबलेट के फायदे, उपयोग, प्रयोग

Signoflam tablet uses in hindi के बारे में सब कुछ यहाँ पढे। Signoflam tablet ke fayde बहुत हैं। यहाँ पर अब हम आपको Signoflam tablet uses के बारे में बिना देर किये बता देते हैं। Signoflam tablet को निम्न स्थिति में उपयोग करते हैं –

बुखार होने पर
मांसपेशियों में सुजन होने पर
मांसपेशियों में दर्द होने पर
ऑस्टीओआर्थराईटीस होने पर
सिर दर्द होने पर
फ्लू होने पर
कमर के दर्द होने पर
स्पोंडिलाईटीस होने पर
जोड़ों में दर्द होने पर
मासिक धर्म का दर्द होने पर

ऊपर बताये गयी बीमारी या लक्षणों का पता चलने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाये। अगर डॉक्टर Signoflam tablet use करने को कहे तो ही इसका सेवन करें। और दवाई को डॉक्टर कहे उतनी ही लेनी चाहिए। और समय पर ही लेनी चाहिए।

Signoflam tablet uses in hindi

Signoflam tablet side effects in hindi – सिग्नोफ्लैम टैबलेट के नुकसान, दुष्प्रभाव

Signoflam tablet side effects के बारे में भी जानना बहुत जरूरी है। जैसे की signoflam tablet uses in hindi और उसके fayde होते हैं, वैसे ही Signoflam ke side effects भी होते हैं। वैसे तो अगर आप डॉक्टर को अपने शरीर का अच्छे से चेक अप कराके दवाई लोगे तो side effects of Signoflam tablet होने के चांस कम होते हैं। Side effects of Signoflam tablet से बचने के लिए आपको डॉक्टर को अपनी पिछली मेडिकल रिपोर्ट दिखाना पड़ता है और आपके पहले से ही किसी बीमारी की दवाई तो नहीं चल रही है ये सब कुछ आपको डॉक्टर को बताना पड़ता है। साथ ही अगर आपको Signoflam tablet से कोई एलर्जी है या किसी भी दवाई से भी एलर्जी है तो डॉक्टर को Signoflam tablet दवाई लेने से पहले ही बता देवें। Signoflam tablet कई और दवाईयों के साथ interaction भी करती हैं। उसका भी ध्यान होना चाहिए। अगर Signoflam tablet का सेवन करने के बाद नीचे बताये गए या कोई और भी साइड इफेक्ट्स दिखाई दे तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। अब हम बिना देर किये आपको Signoflam tablet side effects in hindi बता देते हैं। Signoflam tablet side effects निम्न हैं –

पेट में दर्द होना (अब्डोमिनल पेन)
दस्त लगना
कब्ज होना
उल्टी होना
भूख की कमी होना
जी मिचलाना
नाक से खून आना
खट्टी डकार आना
चकते होना

ये ऊपर बताये गए लक्षण होने पर डरे नहीं और तुरंत डॉक्टर को बताये।

Signoflam tablet dosage in hindi – Signoflam tablet की खुराक कैसे ले

Signoflam tablet dosage के लिए पूरी तरह से डॉक्टर पर निर्भर रहिए। Signoflam tablet की खुराक लेने का डॉक्टर कहे उतनी ही खुराक लेनी चाहिए। आपको इसमें जरा सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती हैं। आपको Signoflam गोली की खुराक लेना भूलना नहीं है। अगर आप भूल जाते हैं तो कोई बात नहीं आप याद आने पर दवाई ले लें। ध्यान रहे अगर अगली दवा लेने का समय हो गया हो तो आप भूली हुई दवा ना लें। और अगली दवा लेने का समय होने तक इंतज़ार करें।

FAQ

Is Signoflam tablet an antibiotic tablet

नहीं । Signoflam tablet antibiotic दवा नहीं हैं। ये दवा सिर्फ दर्द निवारण के लिए है।

क्या Signoflam tablet का सेवन करने से इसकी आदत लग सकती है?

नहीं। Signoflam tablet का सेवन करने से आदत नहीं लगती हैं। क्योंकि, Signoflam tablet एक NSAIDs दवा है। चूंकि, NSAIDs वर्ग की दवाएं, आदत नहीं बनती। फिर भी आपको डॉक्टर से सलाह जरूर लेनी चाहिए।

Signoflam tablet uses in hindi

बुखार होने पर, मांसपेशियों में सुजन होने पर, मांसपेशियों में दर्द होने पर, ऑस्टीओआर्थराईटीस होने पर, सिर दर्द होने पर, फ्लू होने पर, कमर के दर्द होने पर, स्पोंडिलाईटीस होने पर, जोड़ों में दर्द होने पर, मासिक धर्म का दर्द होने पर

Signoflam tablet side effects in hindi

पेट में दर्द होना (अब्डोमिनल पेन) , दस्त लगना, कब्ज होना, उल्टी होना, भूख की कमी होना, जी मिचलाना, नाक से खून आना, खट्टी डकार आना, चकते होना

निष्कर्ष

Signoflam tablet uses in hindi और Signoflam tablet side effects in hindi के बार में आपको यहाँ पर सारी जानकारी मिल गयी होगी। मुझे उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी। आपको पता चल गया होगा कि आपको Signoflam tablet use करनी है या नहीं। Signoflam tablet का सेवन करने से पहले चिकित्सक से परामर्श जरूर लेना चाहिए। अगर अभी भी कोई सवाल है तो आप कॉमेंट करके हमें बताये। आपका आभार पूरी पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ने के लिए। ऐसे ही दवाइयों की हिंदी में जानकारी के लिए हमारे website पर आप रोज आया करो। क्योंकि, यहाँ पर हर दवाई के बारे में सरल भाषा में आपको बताया जाता हैं। जिससे आपको पता भी चल जाता है कि कोनसी दवाई आपको लेनी चाहिए और कोनसी नहीं लेनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *